Thursday 9 July 2015

5 टिप्स फॉर टीनऐज मेकअप-


टीनऐज यानि किशोरावस्था में सभी चीज़ों के प्रति जिज्ञासा बनी रहती है। खासतौर पर लड़कियों में सुंदरता व मेकअप के प्रति अधिक उत्सुकता रहती है। लेकिन मेकअप या कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स की सही जानकारी न होने पर अक्सर उनकी त्वचा को नुकसान पहुंच जाता है। ऐसे में ब्यूटी एक्सपर्ट व एल्पस कॉस्मेटिक क्लीनिक की एक्ज़ीक्यूटिव डॉयरेक्टर गुंजन गौड़ बता रही हैं.... 5 टिप्स फॉर टीनऐज मेकअप।

·        इस उम्र में बहुत ज्यादा डार्क शेड्स का इस्तेमाल न करें, क्योंकि इससे आपकी उम्र अधिक नज़र आएगी। उम्र की वास्तविक सुंदरता को बनाएं रखने के लिए लाइट और कम मेकअप ही करें।

·        आजकल बाजार में बहुत सारे ऐसे प्रोडक्ट्स उपलब्ध हैं जिनमें कलर के साथ-साथ नॉरीशिंग एलीमेंट्स भी एड होते हैं। अपने चेहरे पर बेस बनाने के लिए ऐसे ही प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल कीजिए। इस प्रकार के प्रोडक्ट बहुत ज्यादा फ्लॉस को हाइड तो नहीं कर पाते लेकिन स्किन को नॉरिश जरूर करते हैं, जैसे टिंटिड मॉयश्चराइज़र।

·        इस उम्र में फैशनेबल और कलरफुल दिखने की चाहत ज्यादा होती है, ऐसे में आंखों पर सिर्फ कलर लाइनर जैसे एमरल्ड ग्रीन, टरक्वॉइश ब्लू, मैटेलिक ग्रे, पर्पल आदि शेड के लाइनर काफी फंकी लगेंगे। ये जहां आईशैडो की कमी को पूरा करेंगे तो वहीं खूबसूरत भी दिखेंगे।

·        लिप्स सुंदर, कोमल व कलरफुल दिखें, इसके लिए आप लिपस्टिक की जगह विटामिन-ई युक्त कलर्ड लिपबाम या स्टिक का इस्तेमाल कीजिए। ये आपके लिप्स को हाईड्रेट भी करेंगे साथ ही लिप्स शाइन भी करेंगे।

·        लास्ट बट नॉट लीस्ट रात में सोते वक्त मेकअप को रिमूव करके ही सोएं। विटामिन-ई युक्त बेबी ऑयल को कॉटन में लेकर सबसे पहले मेकअप रिमूव करें। इसके बाद क्लींज़र की मदद से स्किन को वॉश करें।

0 comments:

Post a Comment